गरीबों के आने वाले हैं अच्छे दिन, TATA बहुत जल्द लॉन्च करने जा रहा है TATA NANO EV , मिलेगी 165KM की रेंज, कीमत और फीचर्स देखिए..

TATA NANO EV : जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा, अगर आप भी एक गरीब परिवार से आते हैं और अपने लिए बहुत समय से एक कार खरीदने की सोच रहे थे तो आपके लिए यह बिल्कुल सही मौका है क्योंकि TATA बहुत जल्द अपनी TATA NANO Ev भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा. यह एक फैमिली कार होने वाली है जिसमें हम 165 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो अगर आप भी इस कार को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको हमारा आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं इस कार से जुड़ी सारी जानकारी जैसे इसमें मिलने वाली रेंज, टॉप स्पीड फीचर्स और इसकी कीमत. आपसे कोई भी जानकारी छूट न पाए इसलिए हमारा आर्टिकल अंत तक जरूर पड़े.

TATA NANO EV
TATA NANO EV

TATA NANO EV की रेंज और टॉप स्पीड:

TATA में अपनी इस कार को इस प्रकार डिजाइन किया है कि यह सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर सकती है. इसकी इतनी लंबी दूरी तय करने के पीछे का राज इसमें लगी शानदार बैट्री पैक है. 165 किलोमीटर की रेंज के साथ-साथ यह इलेक्ट्रिक कार  110 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी छू सकती है जो इस प्राइस रेंज की किसी अन्य कार नहीं मिलेगी.

इसे भी पढ़ो: Hero Mavrick 440: मिल रही है अनलिमिटेड फीचर्स के साथ!! और 440 CC का है इंजन!! कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान!! जल्दी करें…

मिलेगी दमदार मोटर और ज्यादा कैपेसिटी वाली बैटरी:

TATA NANO EV में कंपनी ने दमदार मोटर लगाई है. बात करें इस करना मिलने वाली मोटर की तो इसमें हमें टेस्ला टाइप मोटर लगाई है जो की 24HP से लेकर 27HP की पावर प्रोड्यूस कर सकती है. यह एक 72V 3-फेस AC इंडक्शन मोटर है. यह मोटर इतनी दमदार है कि इसकी मदद से इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाती है.

बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो यह बैटरी शानदार 17KW की कैपेसिटी के साथ आती है जो की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी. इतनी ज्यादा कैपेसिटी वाली बैटरी होने के कारण ही यह कार सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चल पाती है.

TATA NANO EV के फीचर्स:

सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस कार के अंदर दो एयर बैग लगाए हैं जो ड्राइवर और वह पैसेंजर को सुरक्षा प्रदान करेंगे. दुर्घटना से बचने के लिए TATA नए इस कार के अंदर ब्रेकिंग एसिस्ट जैसे फीचर्स भी लगाए हैं जिससे यह कार बेहद सुरक्षित बन जाती है. इस कार में हमें और भी फीचर देखने मिलते हैं जैसे पार्किंग एसिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और पार्किंग सेंसर.

कीमत और लॉन्च डेट:

TATA NANO EV की प्राइस की बात करें तो वैसे कंपनी ने अभी तक इसकी प्राइस की कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की है मगर सूत्रों की माने तो इस कार की कीमत ₹500000 तक हो सकती है. इस कार की लॉन्च डेट की बात करें तो TATA अपनी ही शानदार कार को 2025 की शुरुआती महीना में बाजार में लॉन्च कर सकती है.

1 thought on “गरीबों के आने वाले हैं अच्छे दिन, TATA बहुत जल्द लॉन्च करने जा रहा है TATA NANO EV , मिलेगी 165KM की रेंज, कीमत और फीचर्स देखिए..”

Leave a Comment