MS Dhoni: क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बावजूद एमएस धोनी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं, बल्कि विज्ञापन की दुनिया में भी किंग हैं.
हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने बॉलीवुड के दिग्गज सितारों शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा ब्रांड एंडोर्समेंट के मामले में टॉप पर जगह बनाई है. आइए जानते हैं इस खबर के बारे में विस्तार से.
MS Dhoni ने किए सबसे ज्यादा ब्रांड एंडोर्स
टॉम मीडिया रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार, MS Dhoni ने 2024 की पहली छमाही में 42 ब्रांड्स का एंडोर्समेंट किया है. यह संख्या अमिताभ बच्चन (41), शाहरुख खान (34), करीना कपूर (31) और अक्षय कुमार (28) से ज्यादा है. धोनी ने लग्जरी कारों से लेकर ग्रासरूट इनिशिएटिव्स तक कई तरह के ब्रांड्स का विज्ञापन किया है.
Read More: IPL Auction में अनसोल्ड होने के बाद ये खिलाड़ी बना KKR का नया कप्तान
धोनी की नेट वर्थ
2024 में MS Dhoni की अनुमानित नेट वर्थ लगभग 1040 करोड़ रुपये (127 मिलियन डॉलर) है. यह धनराशि उनके क्रिकेट करियर, आईपीएल फीस, लाभदायक एंडोर्समेंट्स, निवेश और विविध व्यावसायिक उद्यमों से आई है. धोनी की सालाना आय लगभग 50 करोड़ रुपये और मासिक आय करीब 4 करोड़ रुपये है.
आईपीएल से कमाई
धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं. 16 सीजन में उनकी कुल कमाई 188.4 करोड़ रुपये है. 2024 के आईपीएल सीजन में धोनी की सैलरी 15 करोड़ रुपये है.व्यावसायिक साम्राज्यधोनी ने क्रिकेट के अलावा कई व्यवसायों में निवेश किया है. उनके पास होटल चेन, फिटनेस सेंटर और स्पोर्ट्स गुड्स कंपनी में हिस्सेदारी है. वह कई स्टार्टअप्स में भी निवेश कर रहे हैं.