वाराणसी में बिजली उपभोक्ताओं को अब अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा. शहर में पांच नए हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं जो उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित निवारण करेंगे. यह कदम बिजली विभाग की सेवाओं को बेहतर बनाने और उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उठाया गया है. आइए जानते हैं इस नई व्यवस्था के बारे में विस्तार से..
वाराणसी में बनेंगे नए हेल्प डेस्क
वाराणसी में पांच स्थानों पर नए हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं. ये हेल्प डेस्क देहली गेट, सिगरा, भेलूपुर, कैंट और लंका में स्थित हैं. इन हेल्प डेस्क पर उपभोक्ता अपनी बिजली संबंधी समस्याओं की शिकायत दर्ज करा सकते हैं.
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हेल्प डेस्क पर कर सकेंगे शिकायत
हेल्प डेस्क पर शिकायत दर्ज कराने पर उपभोक्ता को एक रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जाएगा. इस नंबर के माध्यम से उपभोक्ता अपनी शिकायत की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. शिकायतों का निवारण एक निश्चित समय सीमा में किया जाएगा.
टोल फ्री नंबर की भी सुविधा
उपभोक्ता अपनी शिकायतें टोल फ्री नंबर 1912 पर भी दर्ज करा सकते हैं. यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. इस नंबर पर की गई शिकायतों का भी त्वरित निवारण किया जाएगा.
नई व्यवस्था से होंगे लाभ
इस नई व्यवस्था से उपभोक्ताओं को कई लाभ होंगे. उन्हें अब बिजली विभाग के कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. शिकायतों का निवारण तेजी से होगा और उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा मिलेगी. इससे बिजली विभाग और उपभोक्ताओं के बीच बेहतर संवाद स्थापित होगा.