Maruti Suzuki Hustler: मिडिल क्लास के आगे मजे, मारुति ने लॉन्च करी अपनी सबसे दमदार फैमिली कार, देती है 26 किलोमीटर का माइलेज, कीमत भी है कम ..

Maruti Suzuki Hustler: मार्केट में अमीर लोगों के लिए तो गाडियां लांच होती रहती हैं मगर मिडिल क्लास का ख्याल रखने की जिम्मेदारी मारुति सुजुकी ने उठाई है और अपनी लेटेस्ट Maruti Suzuki Hustler भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है जो मैट्रिक क्लास फैमिली के लिए एक परफेक्ट गाड़ी मानी जा रही है.दमदार इंजन के साथ इस गाड़ी में हमें एडवांस फीचर भी देखने को मिलते हैं जो इस गाड़ियों को बाकी गाड़ियों से अलग बनाती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको इस पर होने वाले डीजल और पेट्रोल के खर्चे की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपको बढ़िया माइलेज प्रदान करती है. अगर आप भी अपने परिवार के लिए एक बढ़िया गाड़ी खरीदने की सोच रहे थे तो आज का यह आर्टिकल आपकी बहुत काम में आएगा क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है Maruti Suzuki Hustler से जुड़ी सारी जानकारी के बारे में..

Maruti Suzuki Hustler
Maruti Suzuki Hustler

Maruti Suzuki Hustler का पावरफुल इंजन:

Maruti Suzuki Hustler के अंदर कंपनी 660cc का पावरफुल इंजन दे रही है जो इस गाड़ी को शानदार माइलेज और टॉप स्पीड प्रदान करता है. यह इंजन 52 हॉर्स पावर की पावर जेनरेट कर सकता है और 63NM की तोर प्रदान कर सकता है. इतना दमदार इंजन होने के कारण आपके इस गाड़ी को ऑफ रोडिंग और माउंटिंग क्लाइंबिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इस इंजन को स्पेशली डिजाइन कराया है ताकि यह भारतीय सड़कों पर ज्यादा से ज्यादा माइलेज प्रदान कर सके.

यह भी पढ़िए: TVS iQube Scooter: OLA ने जोड़ लिए हाथ, मिलेगी 145 km की रेंज और 4.4 kW की BLDC मोटर, जानिए ओला के साथ क्या हुआ..

Maruti Suzuki Hustler का शानदार माइलेज:

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि यह गाड़ी हमें 23 किलोमीटर से 32 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है. फैमिली कर में इतना बढ़िया माइलेज मिलन काफी बढ़िया चीज है क्योंकि भारत के परिवार पेट्रोल और डीजल पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते. इस गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी ज्यादा है और आपको इस गाड़ी को हिली एरियाज में चलने में कोई भी समस्या नहीं होगी.

Maruti Suzuki Hustler का शानदार इंटीरियर:

इस गाड़ी के इंटीरियर में हमें 7 इंच की टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है जिसका इस्तेमाल आप अपने एंटरटेनमेंट और नेविगेशन के लिए कर सकते हैं. ड्राइवर की सुविधा को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी प्रदान कराया है जो गाड़ी को कम जगह में पार करने में मदद करता है.

Maruti Suzuki Hustler के अंदर हमें क्लाइमेट कंट्रोल और किला सेंट्री पावर विंडो, और पावर मेरठ जैसे फीचर देखने को मिलते हैं जो इसको भारत की सबसे बढ़िया फैमिली कर की कैटेगरी में नंबर वन पर लाकर खड़ी कर देती है. कंपनी ने इस गाड़ी को एक फैमिली कार बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है.

Maruti Suzuki Hustler की कीमत:

Maruti Suzuki Hustler की कीमत की बात करें तो यह गाड़ी भारतीय बाजार में ₹6.99 लाख रुपए से एंट्री करती है और इसकी अधिकतम कीमत ₹10.49 लाख रुपए तक जा सकती है. यह इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत है और इसकी कीमत आप इस गाड़ी का कौन सा वेरिएंट खरीदने हैं उसके ऊपर निर्भर करती है.

Leave a Comment