Honda CB150R: कीमत में मिल रही है स्पोर्ट्स बाइक, 149cc के इंजन के साथ 45KM का माइलेज, कीमत है बेहद कम..

Honda CB150R: अगर आप कम कीमत में एक स्पोर्ट्स बाइक तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए होंडा पेश कर रही है अपनी लेटेस्ट स्पोर्ट बाइक जिसका नाम होंडा ने Honda CB150R रखा है. इस बाइक में हमें दमदार इंजन के साथ लेटेस्ट फीचर मिलते हैं जो ऑफ रोडिंग और लॉन्ग ड्राइव के लिए इस बाइक को परफेक्ट स्पोर्ट्स बाइक बना देती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बाइक के अंदर हमें सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन देखने को मिलेगा जो एक लिक्विड कॉल इंजन होने वाला है. साथी में हैं इसमें हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा जो इस बाइक के लुक्स को काफी बढ़िया बना देता है. तो चलिए आज की शानदार आर्टिकल में जानते हैं इस गाड़ी से जुड़ी सारी जानकारी.

Honda CB150R
Honda CB150R

Honda CB150R का दमदार इंजन:

Honda CB150R के अंदर कंपनी ने 149.6cc का इंजन प्रदान किया है जो 12.4kW की मैक्सिमम पावर प्रोड्यूस करता है 9000 अराउंड पर मिनट पर और 13.8 न्यूटन मीटर की टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक के अंदर हमें ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे और इस गाड़ी का व्हील बेस 1298mm का है.

यह भी पढ़िए: Realme Narzo 70 Pro 5G: Sony का कैमरा इस 5G स्मार्टफोन में, मिलेगी 8GB रैम 256GB स्टोरेज, Amazon पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान…

इस बैक का इंजन इतना दमदार है कि यह बाइक जीरो किलोमीटर से लेकर 60 किलोमीटर की स्पीड मात्रा 4.1 सेकंड में पकड़ लेती है. और जीरो किलोमीटर से 100 किलोमीटर की स्पीड मात्रा 13.5 सेकंड में पकड़ लेती है.

Honda CB150R का शानदार ट्रांसमिशन:

कंपनी ने इस बाइक के ट्रांसमिशन पर भी बढ़िया काम किया है और इसके अंदर हमें सिक्स स्पीड ट्रांसमिशन देखने को मिलता है. इस बाइक का फ्यूल कंजप्शन 54.4km/l का है यानी यह बाइक हमें माइलेज भी काफी बढ़िया देती है. इस बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी ने यह दावा किया है कि यह बाइक 121 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार टॉप स्पीड पकड़ लेती है.

लॉन्च डेट और प्राइस:

अगर आप अपने लिए एक बजट में स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपको Honda CB150R को जरूर ध्यान में रखना चाहिए. इस बाइक की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 145000 की है. कंपनी ने अभी तक इस बाइक की ऑफिशल लॉन्च डेट अनाउंस नहीं की है मगर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक बहुत जल्द भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है.

Leave a Comment