Honda Dio BS4 मिल रहा है केवल 50,000 रूपये में, आएगा 110cc के इंजन के साथ, टंकी फुल कराने के बाद चलेगी 300Km…

Honda Dio BS4: Honda ने Honda Dio BS4 स्कूटर बाजार में लॉन्च कर दिया है. यह स्कूटर दो वेरियंट- स्टैंडर्ड और डीलक्स में उपलब्ध है, जिनकी कीमत वेरिएंट्स के हिसाब से 59,990 रुपये और 63,340 रुपये है. BS6 वर्जन के मुकाबले BS4 Honda Dio की कीमत करीब 7 हजार रुपये सस्ती है. अपडेटेड डिओ स्कूटर में BS4 इंजन के अलावा इसकी डिजाइन में भी बदलाव हुए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साथ ही इसमें नए फीचर भी शामिल किए गए हैं. अगर आपका भी मन हो रहा है इस स्कूटर को खरीदने का तो आज का यह लेख आपके लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होने वाला है क्योंकि आज हम इससे संबंधित सभी फीचर्स और कीमत के बारे में बताएंगे विस्तार से…

Honda Dio BS4
Honda Dio BS4

Honda Dio BS4 इंजन और परफॉमेंस:

नई होंडा डिओ के BS4 कम्प्लायंट में 110cc का इंजन दिया गया है. यही इंजन हाल ही में लॉन्च हुए ऐक्टिवा 6G में भी है. डिओ का इंजन 8000rpm पर 7.79hp का पावर और 5250rpm पर 8.79Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़िए: One Plus 13 साल के अंत में होने वाला है लॉन्च; 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ मार्केट को करेगा क्रैश, यहां देखें लॉन्च डेट…

कंपनी के मुताबिक बताया गया है कि BS6 वर्जन के मुकाबले BS4 इंजन थोड़ा कम स्मूद और कम माइलेज देता है. होंडा ने इस स्कूटर में साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम भी दिया है. आपकी जानकारी के लिए बताते हैं तो इस स्कूटर में 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.

Honda Dio BS4 फीचर्स:

अपडेटेड डिओ में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसमें आपको रेंज, एवरेज माइलेज, रियल-टाइम माइलेज और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसी कई फीचर्स मिलेंगे. इसमें ऑप्शनल साइड स्टैंड डाउन इंजन इन्हिबिटर फीचर दिया गया है. यह फीचर होने पर अगर आपके स्कूटर का साइड स्टैंड नीचे है, तो स्कूटर स्टार्ट नहीं होगा. इसके अलावा पास-लाइट स्विच और एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप जैसे फीचर भी इसमें शामिल किए गए हैं.

Honda Dio BS4 कीमत:

बात की जाए होंडा के bs4 स्कूटर की कीमत की तो कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 50,296 रूपये रखी है. इसके साथ-साथ यह कीमत 63,892 रूपये तक जाती है. आज के इस आधुनिक जमाने में इतने सस्ते में किसी स्कूटर का मिलना नामुमकिन सा ही है. लेकिन होंडा ने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता स्कूटर निकाल दिया है.

Leave a Comment