रतन टाटा जी ने लॉन्च की सबसे सेफेस्ट कार…Tata Punch, 1200cc हाई पावर इंजन के साथ मिलेगा 40kmpl का माइलेज…

Tata Punch: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में आए दिन नई नई कार लॉन्च की गई हैं. टाटा कंपनी की गाड़ियां मार्केट में अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है. टाटा ने अपनी ऐसी पापुलैरिटी बना रखी है कि किसी भी गाड़ी को लॉन्च करते ही वह पूरी तरह से मार्केट में छा जाती है. टाटा की Tata Punch सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक है जो कि पेट्रोल इंजन के साथ आती है. गाड़ियों को खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसी में अब हर गरीब व्यक्ति भी टाटा कंपनी की Tata Punch को खरीद पाएगा क्योंकि आज के इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं सबसे सस्ता फाइनेंस प्लान, जिसके जरिए आप गाड़ी को बेहद कम कीमत में खरीद पाएंगे. वैसे तो गाड़ी के टॉप वैरियंट की कीमत 10 लख रुपए से भी ज्यादा है. इसीलिए आप गाड़ी हो फाइनेंस पर सस्ती कीमत में खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं टाटा पंच से संबंधित कुछ फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से…

Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch माइलेज:

Tata Motors ने हाल ही में पॉपुलर एसयूवी Tata Punch का अपडेटेड वर्जन पेश किया है. अपडेटेड मॉडल में एसयूवी का माइलेज पहले से बेहतर हो गया है.

यह भी पढ़िए: अब हर फैमिली ले पाएगी AC का मजा, Lloyd 1.5 Ton Inverter AC आ रहा है 40% के बंपर डिस्काउंट पर…

रिपोर्ट्स के अनुसार पहले इसका माइलेज 18.97 km/l था जो अब बढ़कर 20.10 km/l हो गया है. ग्लोबल NCAP 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ ये देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है.

Tata Punch इंजन:

मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि Tata Punch फेसलिफ्ट के पावर ट्रेन में कोई बदलाव नहीं करेगी. यह पहले की तरह 1.2L और तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन पर काम करता है, जो कि 86bhp से भी अधिक पावर और 113nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. लेकिन आने वाली नई टाटा पंच में सीएनजी पावर ट्रेन का विकल्प दिया जाएगा जो 73.4 bhp की अधिकतम पावर और 103 nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कार के फेसलिफ्ट के इंजन को मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर बॉक्स से जोड़ा जाएगा.

Tata Punch कीमत:

कंपनी ने टाटा पंच की शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये रखी है, जो कि 10.20 लाख रूपये की टॉप वेरिएंट की कीमत तक जाती है. पिछले महीने टाटा पंच की भारतीय बाजार में लगभग 20,000 यूनिट की बिक्री हुई है और अब यह गाड़ी देश की नंबर 1 स्माल साइज SUV बन चुकी है. आप इसे 2 लाख रूपये के डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं.

Leave a Comment