सबसे सेफेस्ट CNG बाइक; आखिरकार 9 टेस्ट करने के बाद बजाज ने लॉन्च की…Bajaj CNG Bike, 1kg CNG में चलेगी 80Km…

Bajaj CNG Bike: अब तक आपने भारतीय सड़कों पर CNG कारों को चलते खूब देखा होगा लेकिन जल्द ही आप सीएनजी से चलने वाली मोटरसाइकल भी देखेंगे. इस बाइक से काफी अच्छा माइलेज मिलने की उम्मीद है. ये बाइक देश में जल्द ही एंट्री करने वाली है. बजाज कंपनी भारत की पहली CNG बाइक 18 जून 2024 को पेश की जाएगी. फिलहाल इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेकिन इस अपकमिंग मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसकी काफी सारी डिटेल्स लीक हो चुकी हैं. बाइक की लीक हुई तस्वीर से पता चलता है कि Bajaj CNG Bike डबल क्रेडल फ्रेम के साथ आएगी, जिसमें सीएनजी सिलेंडर के लिए जगह होगी. आपको कुछ समय बाद यह CNG बाइक भारतीय बाजार में देखने को मिल जाएगी. चलिए जानते हैं इससे संबंधित सभी जानकारी विस्तार से…

Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

Bajaj CNG Bike डिजाइन:

Bajaj CNG बाइक की डिजाइन की बात करें तो इस सीएनजी मोटरसाइकल में LED हेडलैंप, नकल गार्ड्स के साथ ब्रेस्ड हैंडलबार, बड़ा फ्यूल टैंक, हील-एंड-टो गियर शिफ्टर, फ्रंट लेग गार्ड, बड़ा टायर हगर और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट दिया जाएगा.

यह भी पढ़िए: कंपनी ने लॉन्च किया 2024 का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन…Motorola G34 5G, मिल रही है 5000mAh बैटरी और 50MP का कैमरा…

इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है. सस्पेंशन सेटअप के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक यूनिट मिलेगी. सेफ्टी के लिए इस मोटरसाइकल में फ्रंट डिस्क ब्रेक, रियर ड्रम ब्रेक, सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग ABS दिया जा सकता है.

Bajaj CNG Bike फीचर्स और परफॉर्मेंस:

इस बाइक की लीक हुई तस्वीर में पेट्रोल टैंक को तो साफ तौर से देखा जा सकता है और इसका CNG सिलेंडर राइडर की सीट के नीचे दिया गया है. लीक हुई तस्वीरों के हिसाब से इसमें पेट्रोल टैंक और CNG सिलेंडर के साथ स्लोपी इंजन मिलेगा. इसमें स्विच गियर के बाईं तरफ नीले रंग का बटन दिया जा सकता है, जिसकी मदद से पेट्रोल से CNG या CNG से पेट्रोल मोड में स्विच किया जा सकता है. ये बाइक 125 सीसी इंजन के साथ आ सकती है और माइलेज की बात करें तो यह बाइक 70km/kg से 80km/kg का माइलेज देगी.

Bajaj CNG Bike कीमत:

फिलहाल बजाज की तरफ से इस सीएनजी बाइक के बारे में कीमत और दूसरी खास जानकरी नहीं आई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे लगभग 80 हजार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है. यह पहली CNG बाइक जो भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है.

Leave a Comment