लोग हुए बेताब! Maruti Suzuki WagonR EV…में मिलेगी 300Km रेंज और 152Km/h रफ्तार, 2025 में हो सकती है लॉन्च

Maruti Suzuki WagonR EV: आपकी जानकारी के लिए बता दें देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह कंपनी की पहली eWX कॉम्पेक्ट SUV होगी. इसे अगले वर्ष लॉन्च किए जाने की संभावना है. आपको बता दें कि कंपनी ने अपने इस मॉडल को हाल ही अप्रैल 2024 में हुए बैंकाक मोटर शो में रिवील किया था. आपको बता दें कंपनी द्वारा रिवील की गई डिटेल्स में Maruti Suzuki WagonR EV का शानदार लुक देखने को मिला है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको मारुति सुजुकी की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में 300 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल सकती है. अगर आप भी मन बना रहे हैं जानी-मानी कंपनी Maruti Suzuki की Electric WagonR के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में जानने का तो आज के इस लेख में हम आपको इससे जुड़ी जानकारी बताएंगे विस्तार से…

Maruti Suzuki WagonR EV
Maruti Suzuki WagonR EV

Maruti Suzuki WagonR EV रेंज और टॉप स्पीड:

चलिए जान लेते हैं Maruti Suzuki WagonR EV में मिलने वाली रेंज और टॉप स्पीड के बारे में, आपको इलेक्ट्रिक वैगन आर में 300 किलोमीटर की लंबी रेंज देखने को मिल सकती है जो सिर्फ सिंगल चार्ज में ही इतनी दूरी को आसानी से तय कर सकेगी.

यह भी पढ़िए: केवल ₹5,805 महीने की किस्त पर मिल रही है…Yamaha MT15 V2, 56.87kmpl के माइलेज के साथ मिलेगा 155cc 4 स्ट्रोक इंजन…

गाड़ी में मिलने वाले 30kWh के बैटरी पैक के द्वारा, यह लगभग 152 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल सकती है. इसके अलावा बात की जाए गाड़ी के चार्जिंग टाइम की तो यह लगभग 5 से 6 घंटे में 100% तक चार्ज हो सकती है.

Maruti Suzuki WagonR EV लॉन्च डेट:

रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि यह इलेक्ट्रिक वेगनर अगले साल लॉन्च की जा सकती है. इस गाड़ी के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, कंपनी द्वारा गाड़ी को 2025 में लॉन्च किया जा सकता है.

Maruti Suzuki WagonR EV कीमत:

कंपनी ने अभी अपनी नई Electric WagonR की कीमत को लेकर किसी भी तरह की डिटेल शेयर नहीं की हैं, लेकिन ज्यादा रेंज और बड़े बैटरी पैक के चलते गाड़ी की कीमत मारुति की अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा हो सकती है. ई कॉमर्स वेबसाइट CarDekho के मुताबिक गाड़ी की एक्स-शोरुम कीमत 8.50 लाख रूपये तक हो सकती है.

Leave a Comment