रतन टाटा जी ने कराई पुराने प्यार की! इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च हुई Kinetic E-Luna…110Km की शानदार रेंज के साथ…

Kinetic E-Luna: याद है वो नीली स्कूटर जिसे चलाना सीखते समय आपने खूब गिरे खाए थे? वही Kinetic Luna! जिसने कभी भारतीय सड़कों पर राज किया था, वो अब वापस आ चुकी है, लेकिन इस बार इलेक्ट्रिक अवतार में – Kinetic E-Luna.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इसी डिमांड को पूरा करने के लिए बनाई गई है. ये स्कूटर न सिर्फ पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि चलने में भी काफी किफायती है. तो चलिए, जरा नजर डालते हैं Kinetic E-Luna के कुछ खास पहलुओं पर…

Kinetic E-Luna

Kinetic E-Luna की शानदार रेंज:

ये स्कूटर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, यानी ये प्रदूषण नहीं फैलाती है. आज के प्रदूषित वातावरण को देखते हुए ये एक बहुत ही जरूरी फीचर है. साथ ही, ये स्कूटर चलने में भी काफी किफायती है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये 110 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, जो कि रेगुलर सिटी राइड्स के लिए काफी है.

यह भी पढ़िए: सीएनजी में भी धाक! पेश है दमदार Tata Punch iCNG…26.99 किलोमीटर के माइलेज के साथ शानदार फीचर्स…

Kinetic E-Luna का डिजाइन काफी हद तक क्लासिक Luna स्कूटर से मिलता-जुलता है, लेकिन इसमें कुछ आधुनिक टच भी शामिल किए गए हैं. ये स्कूटर देखने में काफी आकर्षक लगती है. साथ ही, इसकी सीट आरामदायक है और इसका हैंडल भी काफी मजबूत है, जिससे लंबी राइड्स भी आसानी से की जा सकती हैं.

Kinetic E-Luna की दमदार परफॉर्मेंस:

Kinetic E-Luna को घर पर ही आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इसके लिए आपको किसी खास चार्जिंग स्टेशन की जरूरत नहीं है. साथ ही, इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के नाते इसकी रखरखाव लागत भी काफी कम है. आपको इंजन ऑयल या सर्विसिंग आदि पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता. इस स्कूटर भले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन इसकी परफॉर्मेंस आपको निराश नहीं करेगी.

ये स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, जो शहर के ट्रैफिक में चलने के लिए काफी है.इस स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी का फीचर दिया गया है. यानी अगर आपकी बैटरी खत्म हो जाती है, तो आप इसे किसी भी Kinetic डीलरशिप पर जाकर चार्ज्ड बैटरी से बदलवा सकते हैं. ये फीचर आपको लंबे सफर पर निकलने का कॉन्फिडेंस देता है.

Kinetic E-Luna कीमत:

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत ₹ 74,990 है. इस दाम में आपको एक स्टाइलिश, किफायती और पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रही है. Kinetic E-Luna उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो किफायती दाम में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं. ये ना सिर्फ दैनिक सफर के लिए, बल्कि पर्यावरण को भी स्वच्छ रखने में मदद करती है.

Leave a Comment