रेसिंग का नशा, कम्यूटिंग का साथ! Bajaj Xtreme 125R: दमदार और किफायती 124.7cc, एयर-कूल्ड इंजन, 50km का माइलेज…

Bajaj Xtreme 125R: अगर आप एक ऐसी 125cc मोटरसाइकिल की तलाश में हैं जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ रोज़मर्रा की राइडिंग में भी साथ दे, तो Bajaj Xtreme 125R आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. ये न सिर्फ स्पोर्टी लुक्स और दमदार इंजन के साथ आती है, बल्कि इसकी माइलेज और आरामदायक राइडिंग पोजीशन इसे एक परफेक्ट कम्यूटर बाइक भी बनाती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह बाइक मिडिल क्लास कोपर सेक्टर में काम करने वाले लोगों को बहुत पसंद आएगी क्योंकि इसका लुक काफी बढ़िया है और यह काफी शानदार माइलेज भी देती है. तो आज के इस आर्टिकल में जानते हैं इस बाइक से जुड़ी सारी जानकारी और उसे खरीदने का सही तरीका..

Bajaj Xtreme 125R
Bajaj Xtreme 125R

Bajaj Xtreme 125R 125cc सेगमेंट में दमदार परफॉर्मेंस:

Bajaj Xtreme 125R में 124.7cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 11.4 bhp की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 125cc सेगमेंट में सबसे दमदार में से एक है और ये शहर के ट्रैफिक को आसानी से पार करने में सक्षम है. साथ ही, इसका 5-स्पीड गियरबॉक्स स्मूथ शिफ्टिंग का अनुभव देता है.

यह भी पढ़िए: सीएनजी में भी धाक! पेश है दमदार Tata Punch iCNG…26.99 किलोमीटर के माइलेज के साथ शानदार फीचर्स…

Bajaj Xtreme 125R को देखते ही सबसे पहली नज़र इसके स्पोर्टी लुक्स पर जाती है. इसमें वुल्फ-आई हेडलाइट्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट और शार्प टेल सेक्शन दिया गया है. ये डिजाइन न सिर्फ युवाओं को आकर्षित करती है, बल्कि स्पीड और पावर का अहसास भी कराती है.

माइलेज के मामले में भी नहीं करती निराश!

Bajaj हमेशा से ही अपनी कम्यूटर बाइक्स की अच्छी माइलेज के लिए जानी जाती है. Xtreme 125R भी इस मामले में पीछे नहीं है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 50 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज दे सकती है. रेगुलर राइडर्स के लिए ये फीचर ना सिर्फ पैसे बचाता है.

बल्कि पेट्रोल के बढ़ते दामों को भी थोड़ा आसान बना देता है. Bajaj Xtreme 125R में थोड़ा ऊंचा हैंडलबार और अच्छी तरह से पैडेड सीट दी गई है, जो आरामदायक राइडिंग पोजीशन प्रदान करती है. ये फीचर लंबी दूरी के सफर पर भी आपको थकने नहीं देगा.

Bajaj Xtreme 125R की सुरक्षा:

Bajaj Xtreme 125R में सामने की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है. साथ ही, इसमें सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का ऑप्शन भी मिलता है (कुछ वेरिएंट्स में). ये फीचर्स राइडिंग को सुरक्षित बनाते हैं.

Bajaj Xtreme 125R कीमत!

Bajaj Xtreme 125R को भारत में दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है:

  • बिना ABS – ₹ 82,000 (ex-showroom दिल्ली) से शुरू
  • साथ ABS – ₹ 85,000 (ex-showroom दिल्ली) से शुरू

ये बाइक बजट फ्रेंडली होने के साथ-साथ दमदार परफॉर्मेंस और अच्छी माइलेज भी देती है.

Leave a Comment