Shiksha Vibhag Vacancy: 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती! केवल इंटरव्यू देकर पा सकते हैं नौकरी

Shiksha Vibhag Vacancy: शिक्षा विभाग में नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ गई है. माध्यमिक शिक्षा विभाग में चपरासी की भर्ती निकली है. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. लेकिन इस भर्ती में जिन लोगों ने भी अप्लाई किया है, उनके नौकरी लगने के मौके बढ़ते ही जा रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उम्मीदवार चपरासी के पदों को ऑनलाइन उत्तर प्रदेश रोजगार संगम की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. अगर आपने भी इस भर्ती के लिए आवेदन किया है आज का यह लेख आपके लिए बेहद लाभदायक होने वाला है क्योंकि आज हम आपको इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं विस्तार से…

यह भी पढ़िए: अगले साल आने वाला है ये स्कूटर; Hero Xoom 125 में 125cc के दमदार इंजन के साथ मिल सकता है 50kmpl का माइलेज

Shiksha Vibhag Vacancy 10वीं पास भर्ती:

माध्यमिक शिक्षा विभाग की इस भर्ती के जरिए कुल 595 चपरासी के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. जिसमें से सहारनपुर के लिए 171 पद हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.

Shiksha Vibhag Vacancy
Shiksha Vibhag Vacancy

इसके अलावा अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदकों से अन्य किसी तरह का अनुभव नहीं मांगा गया है. केवल वह सफाई अच्छे से करना जानता हो, और आवेदन के बाद आसानी से चुन लिया जाएगा.

Shiksha Vibhag Vacancy ऐसे होगा चयन:

चपरासी की इस भर्ती में फिल्हाल उत्तर प्रदेश सहारनपुर के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें उम्मीदवारों चयन बिना किसी लिखित परीक्षा सीधे इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. इंटरव्यू में चयनित उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किए जाएंगे. इसीलिए जरूरी है कि साक्षात्कार यानी इंटरव्यू के समय अभ्यर्थी सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट के साथ उनकी फोटोकॉपी भी लेकर जाएं.

Leave a Comment