क्या बात है भाई! Maruti Fronxx का CNG वेरिएंट आ गया 31.2Km प्रति kg का माइलेज ..

Maruti Fronxx CNG: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में एक बार फिर धूम मचा दी है. कंपनी ने अपनी पॉपुलर कार फ्रोंक्स का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. इससे अब फ्रोंक्स के ग्राहक पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी का भी विकल्प चुन सकेंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फ्रोंक्स सीएनजी में कंपनी ने पेट्रोल वेरिएंट के डिजाइन और फीचर्स को बरकरार रखने की कोशिश की है. साथ ही, सीएनजी किट को कार के डिजाइन के साथ अच्छी तरह से इंटीग्रेट किया गया है. इससे कार की स्पेस और लुक पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Maruti Fronxx Cng
Maruti Fronxx Cng

Maruti Fronxx का पावरफुल इंजन:

Maruti Fronxx Cng में 1.2 लीटर डुअलजेट. डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है. यह इंजन 6000 आरपीएम पर 70 बीएचपी की पावर और 4300 आरपीएम पर 95 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. यह गाड़ी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. सीएनजी मोड में. यह गाड़ी 31.2 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. जो इसे बेहद ईंधन कुशल बनाता है.

यह भी पढ़िए: TVS iQube पर मिल रही है ₹10,000 की EMPS सब्सिडी, मिलेगी 150km रेंज और 82km/h रफ्तार

डिजाइन और इंटीरियर:

Maruti Fronxx Cng का डिज़ाइन आधुनिक और स्टाइलिश है. इसमें एलईडी हेडलाइट्स. टेललाइट्स और डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) शामिल हैं. गाड़ी का फ्रंट ग्रिल और एरोडायनामिक डिजाइन इसे एक प्रीमियम लुक प्रदान करता है. इसके अलावा. इसमें 16-इंच के अलॉय व्हील्स और टर्न इंडिकेटर्स के साथ ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम दिए गए हैं. गाड़ी का इंटीरियर भी बेहद आकर्षक और आरामदायक है. जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं.

Maruti Fronxx Cng में सुरक्षा के लिए कई आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं. इसमें डुअल एयरबैग्स. एबीएस के साथ ईबीडी. रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और हिल होल्ड असिस्ट शामिल हैं. इसके अलावा. गाड़ी में इम्मोबिलाइज़र और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम भी है. गाड़ी की सीट्स और इंटीरियर को विशेष रूप से आरामदायक बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. जिससे लंबी यात्राएं भी सुगम हो जाती हैं.

कीमत

Maruti Fronxx Cng की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 8.5 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत इस गाड़ी की विशेषताओं और प्रदर्शन के अनुसार उचित है. इसके साथ ही. कंपनी 2 साल की वारंटी या 40,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) भी प्रदान करती है. जो ग्राहकों के लिए एक अतिरिक्त सुरक्षा और विश्वास का प्रतीक है.

Leave a Comment