Honda Activa Electric हो सकती है 2025 के शुरू में लॉन्च, मिल सकती है 200km की रेंज

Honda Activa Electric: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट की सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्कूटर होंडा एक्टिवा अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आने वाला है. जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले साल होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की तैयारी कर रही है. होंडा कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल दो वेरिएंट में मार्केट में पेश करने की योजना बना रही है, जिसमें से एक वेरिएंट को फिक्स्ड बैटरी के साथ उतारा जाएगा, वहीं दूसरा वेरिएंट स्वैपेबल बैटरी के साथ आ सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप भी मन बना रहे हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानने का तो आज का यह लेख आपके लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होने वाला है क्योंकि आज हम होंडा के इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, कीमत और डिजाइन के बारे में बताएंगे विस्तार से…

Honda Activa Electric
Honda Activa Electric

Honda Activa Electric रेंज और टॉप स्पीड:

आपकी सुविधा के लिए बता दें कि होंडा कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको तगड़ी रेंज और टॉप स्पीड मिल सकती है. सूचनाओं के आधार पर आपको बता दें होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में 200 किलोमीटर की रेंज मिल रही है जो सिर्फ सिंगल चार्ज में ही इतनी दूरी को आसानी से तय कर सकेगा. इतना ही नहीं, इसके अलावा आपको 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिलेगी.

Honda Activa Electric डिजाइन और फीचर्स:

आपकी जानकारी के लिए बता दें तो दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा द्वारा तैयार किए जा रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर को मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस माना जा रहा है. आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट, जैसे कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिल रहे हैं.

यह भी पढ़िए: Google Pixel 9 Pro Fold गूगल का पहला फोल्डेबल फोन, 5000mAh बैटरी, 50 Mp का कैमरा मार्केट में उठा रहा है धुआ

इसमें इंडिकेटर्स के लिए LED DRLs को भी दिए जाएंगे. इतना ही नहीं स्कूटर में एक LED हेडलाइट, आगे 12-इंच और पीछे 10-इंच के अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई सुविधाओं को दिया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने पुराने स्कूटर से काफी ज्यादा अलग होने वाला है.

Honda Activa Electric कीमत और लॉन्च डेट:

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1 लाख से 1.20 लाख रुपये हो सकती है. इसके अलावा आपको बता दें कि यह स्कूटर इस साल January 2025 में लॉन्च किया जा सकता है. लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.

Leave a Comment