Neeraj Chopra Match Time: भाला दुश्मनों की छाती को चीर देगा, पेरिस में पारा बढ़ेगा… नीरज चोपड़ा कब और कहां एक्शन में होंगे, जानें पूरा शेड्यूल..

Neeraj Chopra Match Time: भारत की शान, नीरज चोपड़ा, एक बार फिर से गोल्ड मेडल जीतने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर पेरिस ओलंपिक में तैयार हैं. आइए जानें कि वह कब और कहां एक्शन में होंगे और उनके मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहां देख सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगले तीन दिनों तक पेरिस का पारा हाई रहेगा क्योंकि भारत के बाहुबली नीरज चोपड़ा ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के लिए तैयार हो रहे हैं. तोक्यो में बड़े-बड़े सूरमाओं को हराकर गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज से भारत को बहुत उम्मीदें हैं. अब तक सिर्फ तीन कांस्य पदक ही जीतने वाले भारत को पदक तालिका में टॉप-50 से बाहर रहना पड़ा है. 1.4 अरब भारतीय नागरिकों की उम्मीदें अब भाला फेंक में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा पर टिकी हैं.

Neeraj Chopra Match Time
Neeraj Chopra Match Time

Neeraj Chopra Match Time: जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में कब भाग लेंगे?

तोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज राष्ट्रीय आइकन बन गए हैं. प्रशंसक उनकी सफलता को दोहराने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अपने खेल के शिखर पर नीरज का उदय एक प्रेरणादायक कहानी है. हरियाणा के एक छोटे से गांव से आने वाले नीरज अब विश्व प्रसिद्ध हैं. अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत के माध्यम से वह दुनिया के शीर्ष एथलीटों में से एक बन गए. तोक्यो ओलंपिक में उनका स्वर्ण पदक जीतना पूरे देश के लिए बहुत गर्व का क्षण था.

Read This: 452km रेंज, 165km/h रफ्तार, किस्त ₹49498 और क्या चाहिए Hyundai Electric Kona से

पेरिस में मैदान पर कदम रखते ही उनसे बहुत उम्मीदें की जा रही हैं. वह लाखों भारतीयों की उम्मीदों और सपनों को बखूबी समझते हैं, जिन्हें वह अपने कंधों पर उठाए हुए हैं. हालांकि, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के अपने दृढ़ संकल्प में केंद्रित और दृढ़ हैं. कठोर प्रशिक्षण से गुजरने और वर्तमान में शीर्ष फॉर्म में रहने के बाद नीरज दुनिया के बेहतरीन प्रतियोगियों को चुनौती देने के लिए तैयार हैं.

जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में कब भाग लेंगे?

स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 6 अगस्त को जैवलिन थ्रो में भाग लेने के लिए तैयार हैं. क्वालीफिकेशन राउंड दोपहर 1:50 बजे ग्रुप-ए से शुरू होगा. उसके बाद उसी दिन दोपहर 3:20 बजे ग्रुप बी से. अगर नीरज क्वालीफिकेशन राउंड से सफलतापूर्वक आगे बढ़ जाते हैं तो वे फाइनल में भाग लेंगे, जो 8 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 11:55 बजे शुरू होने वाला है.

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का इवेंट कहां लाइव देखें?

पेरिस ओलंपिक 2024 का भारत में स्पोर्ट्स18 नेटवर्क के कई चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है. स्पोर्ट्स18 1 और स्पोर्ट्स18 1 एचडी पेरिस ओलंपिक का अंग्रेजी में प्रसारण कर रहे हैं. साथ ही तमिल और तेलुगु विकल्प भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा, स्पोर्ट्स18 खेल और स्पोर्ट्स18 2 खेलों को हिंदी में लाइव करेंगे. दर्शकों को इन सभी चैनलों पर नीरज चोपड़ा को लाइव देखने का मौका मिलेगा.

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा के इवेंट ओटीटी पर लाइव कहां देखें?

जो लोग ऑनलाइन स्ट्रीमिंग पसंद करते हैं, वे पेरिस ओलंपिक 2024 को जियोसिनेमा ऐप और वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं, जो फ्री में उपलब्ध है. इसके अलावा नवभारत टाइम्स ऑनलाइन पर भी लाइव अपडेट्स मिलते रहेंगे.

Leave a Comment