Toyota Raize से टोयोटा ने मचाया धमाल! मिलता है पावरफुल 1 लीटर का इंजन और 30Km का माइलेज…

Toyota Raize भारत में SUV गाड़ियों के मार्केट में कंपटीशन बढ़ाने वाला है क्सयोंकि कंपनी की यह गाड़ी टाटा और महिंद्कारा की गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी. आकर्षक डिजाइन और मस्कुलर स्टांस इसे युवाओं के बीच एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है. चाहे आप शहर की सड़कों पर धूम मचाना चाहते हों या हाईवे पर लंबी सफर का आनंद लेना चाहते हों, राइज़ आपके लिए एक परफेक्ट साथी हो सकती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा, राइज़ में दिया गया पावरफुल इंजन आपको जबरदस्त एक्सीलरेशन और अच्छी रफ्तार देता है. साथ ही, इसमें कई आधुनिक फीचर्स जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टिविटी ऑप्शंस और एडवांस सेफ्टी टेक्नोलॉजी शामिल हैं.

Toyota Raize
Toyota Raize

डिज़ाइन और स्टाइल

Toyota Raize का डिज़ाइन पूरी तरह से आधुनिक और आकर्षक है. इसका मजबूत और एंगुलर फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और शार्प फेंडर लाइनें इसे एक प्रीमियम लुक देती हैं. इसके अलावा, यह एसयूवी 17 इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील्स के साथ आती है, जो इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं. रियर में भी एक डिफ्यूज़र और रूफ रेल्स के साथ, रेज़ का डिज़ाइन एक स्पोर्टी और एडवेंचर-रेडी लुक प्रदान करता है.

यह भी पढ़िए: 250km की रेंज के साथ आ रही है Hero Splender Electric, यहां देखें लॉन्च डेट

इंटीरियर्स और कम्फर्ट

Toyota Raize के इंटीरियर्स भी बेहद आकर्षक और आरामदायक हैं. इसमें एक प्रीमियम और मॉडर्न कैबिन है, जिसमें ड्यूल-टोन इंटीरियर्स और हाई-क्वालिटी मैटेरियल्स का उपयोग किया गया है. 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, आपको हर ड्राइव में एक शानदार डिजिटल अनुभव प्रदान करता है. इसके अलावा, रियर एसी वेंट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स इसे और भी कंफर्टेबल बनाते हैं.

परफॉर्मेंस और इंजन

इस गाड़ी में एक पावरफुल 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 98 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन एक 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक CVT (कंटिन्यूअस्ली वेरिएबल ट्रांसमिशन) के साथ उपलब्ध है, जो ड्राइविंग को आसान और मजेदार बनाता है.

इसके अलावा, रेज़ में स्मार्ट ड्राइव मोड्स जैसे इको और स्पोर्ट्स मोड्स भी दिए गए हैं, जो आपकी ड्राइविंग को आपके मूड और रोड कंडीशन्स के अनुसार अनुकूलित करते हैं. कंपनी दावा कर रही है कि यह गाड़ी हमें 25 कमी से लेकर 30 कमी का माइलेज देगी.

भविष्य के फीचर्स

Toyota Raize में कई अत्याधुनिक फीचर्स और टेक्नोलॉजी शामिल की गई हैं. इसमें एक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) है, जिसमें लेन कीप असिस्ट, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा, स्मार्ट कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, और एक 9-स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम भी दिया गया है, जो आपको एक शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है.

कितनी है प्राइस

इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इतने आकर्षक फीचर और दमदार इंजन होने के बाद भी इसकी कीमत काफी कम है. कारदेखो वेबसाइट के मुताबिक इस गाड़ी की भारतीय बाजार में कीमत 10 लाख रुपए से शुरू हो रही है.

Leave a Comment