Apple iPhone16 सीरीज हो गई लॉन्च, देखने को मिले हैं बड़े बदलाव, जानिए लॉन्च डेट और कीमत

Apple iPhone16: एप्पल कंपनी जो आईफोन बनती है कंपनी ने हाल ही में अपना साल का सबसे बड़ा इवेंट जो एप्पल इवेंट नाम से जाना जाता है होस्ट किया. इस इवेंट के दौरान एप्पल कंपनी के सीईओ स्टीव जॉब्स में आने वाली एप्पल सीरीज 16 और एप्पल के बाकी अपकमिंग प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी प्रदान करें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस इवेंट की सबसे बड़ी हाईलाइट आईफोन 16 रही जिसे लोग बहुत ज्यादा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईफोन 16 सीरीज में हमें आईफोन 15 सीरीज से काफी बड़े बदलाव देखने को मिले हैं और लोग बेसब्री से इस फोन के लांच होने का इंतजार कर रहे हैं. आईए देखते हैं Apple iPhone16 फोन में हमें क्या-क्या बदलाव देखने को मिले हैं और इस फोन की कीमत कितनी होगी.

Apple iPhone16
Apple iPhone16

Apple iPhone16 कैमरा सेटअप में हुआ बड़ा बदलाव:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एप्पल के फोन ज्यादातर लोग इसकी कैमरा क्वालिटी के लिए खरीदते हैं. इवेंट के दौरान स्टीव जॉब्स ने जानकारी प्रदान करी के एप्पल आईफोन 16 सीरीज के अंदर हमें वर्टिकल कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

Read More: Camera खरीदने का झंझट खत्म..Vivo V40 में मिलेगा 50MP OIS Camera, 5500mAh Battery और 80W Fast Charging

आज से पहले एप्पल ने कभी भी अपने किसी भी आईफोन के अंदर वर्टिकल कैमरा सेटअप नहीं दिया है. माइक्रो फोटोग्राफी को प्रमोट करने के लिए आईफोन 16 के अंदर हमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जाएगा और आईफोन 15 के जैसे ही इस फोन के अंदर हमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा.

Apple iPhone16 के स्पेसिफिकेशन:

इस फोन को और भी ज्यादा फास्ट के और स्मूथ बनाने के लिए इसके अंदर अब तक की सबसे पावरफुल एप्पल A18 व्यंग चिप लगाई गई है जो इसके पुराने वर्जन से 30 परसेंट ज्यादा पावरफुल है. इस फोन के अंदर सेरेमिक ढाल का इस्तेमाल किया गया है जो आईफोन 15 की तुलना में 50% ज्यादा मजबूत है.

डिस्पले क्वालिटी की बात करें तो आईफोन 16 में हमें 2000 nits 2000 की पिक ब्राइटनेस देखने को मिलेगी और यह फोन इंटीग्रेटेड चैट gpt और गूगल लेंस के साथ आएगा. Apple iPhone16 के अंदर हमें पर्सनल एडवांस आई असिस्टेंट देखने को मिलेगा जिसका इस्तेमाल हम अपनी गैलरी ईमेल से लेकर चैट मैसेज करवाने के लिए कर सकेंगे.

कितनी होने वाली है कीमत:

जानकारी के मुताबिक यह फोन अभी दो वेरिएंट्स के अंदर ही मार्केट में उपलब्ध होगा जो की Apple iPhone16 और Apple iPhone16 Plus नाम से जाना जाएगा. आईफोन 16 की कीमत 799 यानी 67083 रुपए होने वाली है वही आईफोन 16 प्लस की कीमत 899 डॉलर यानी 75479 रुपए होने वाली है और यह फोन 20 सितंबर से दुनिया भर के यूजर्स खरीद पाएंगे.

Leave a Comment