PMV EaS E में मिलेगी 160KM Range और Fast Charging, कीमत 5 लाख से भी कम

PMV EaS E: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के बीच PMV Electric ने एक खास इलेक्ट्रिक कार पेश की है. PMV EaS-E यह कार न केवल भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक है बल्कि इसकी 160 किमी की रेंज इसे छोटी दूरी की यात्राओं के लिए आदर्श बनाती है. आइए जानते हैं इस अनोखी कार के बारे में.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
PMV EaS E
PMV EaS E

PMV EaS-E की कीमत और फीचर्स

PMV EaS-E की सबसे बड़ी खासियत इसकी किफायती कीमत है. इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹4.79 लाख (एक्स-शोरूम) है, जो इसे भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक बनाती है. यह कार मुख्य रूप से उन लोगों के लिए डिज़ाइन की गई है जो शहर के अंदर छोटी दूरी की यात्रा करते हैं.

Read More: Hero Splendor Electric आएगी 250KM Range के साथ, कीमत होगी नामात्र

इसकी 160 km की रेंज एक बार चार्ज करने पर मिलती है, जो रोजमर्रा के उपयोग के लिए पर्याप्त है. इसके अलावा, PMV EaS-E में 48V बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. चार्जिंग के मामले में, यह कार लगभग 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

डिज़ाइन और कम्फर्ट

PMV EaS-E का डिज़ाइन कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश है, जिससे यह शहर की सड़कों पर आसानी से चल सकती है. इसकी लंबाई लगभग 2.9 मीटर है, जो इसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पार्किंग और चलाने के लिए काफी उपयोगी बनाती है. इस कार में एक साथ दो लोग बैठ सकते हैं, और इसके अंदरूनी हिस्से में आराम को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.

इसके अलावा, PMV EaS-E में डिजिटल डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग और रियर व्यू कैमरा जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं. यह फीचर्स इस कीमत में मिलना एक बड़ी बात है और इसे अपनी श्रेणी में एक बेहतरीन विकल्प बनाता है.

Leave a Comment