Revolt Electric Bike लॉन्च अवसर पर पहुंचे.. Nitin Gadkari, 150KM Range और EMI पर भी उपलब्ध

Revolt Electric Bike: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है और इसे देखते हुए ही Revolt ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है. इस खास मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कार्यक्रम में मौजूदगी दिखाई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उन्होंने न केवल बाइक की तारीफ की, बल्कि भारत को इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित किया. Revolt की यह इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में उन लोगों के लिए खास तौर पर बनाई गई है, जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते और पेट्रोल के बढ़ते खर्चों से भी बचना चाहते हैं. आइए आज के इस लेख में आपको इस बाइक से संबंधित सभी जानकारी बताते हैं विस्तार से…

Revolt Electric Bike
Revolt Electric Bike

Revolt Electric Bike डिजाइन और फीचर्स

Revolt Electric Bike का डिज़ाइन बेहद आकर्षक और मॉडर्न है. यह बाइक दिखने में किसी भी पारंपरिक मोटरसाइकिल से कम नहीं लगती. इसमें एक बड़ा और चौड़ा फ्यूल टैंक जैसा डिज़ाइन दिया गया है, हालांकि यह फ्यूल के बजाय बैटरी को रखने के काम आता है. बाइक में LED हेडलाइट्स, डिजिटल डिस्प्ले और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं. इसके अलावा, इसमें स्वैपेबल बैटरी दी गई है, जिससे इसे कहीं भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है.

Read More: Solar Atta Chakki लगवाने पर मिलेगी 50% Subsidy, 1 लाख की चक्की पर मिलेगी ₹50000 की सब्सिडी

Revolt की इस बाइक में AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का उपयोग भी किया गया है, जिससे इसका परफॉर्मेंस और बेहतर होता है. इसमें चार्जिंग की सुविधाएं भी बेहतरीन हैं, जिससे इसे किसी भी सामान्य घरेलू चार्जिंग पॉइंट से चार्ज किया जा सकता है. बाइक में बेहतर सुरक्षा के लिए रिवर्स गियर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ

Revolt Electric Bike की बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस इसे बेहद खास बनाते हैं. इसमें 72V लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 किमी तक की रेंज देती है. बाइक की अधिकतम गति लगभग 85 किमी/घंटा है, जो शहर और हाईवे दोनों जगहों के लिए आदर्श है. बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 4-5 घंटे का समय लगता है.

इस बाइक में दी गई मोटर काफी पावरफुल है, जो इसे तेज और स्थिर राइडिंग अनुभव प्रदान करती है. इसके अलावा, यह बाइक पूरी तरह से साइलेंट है, जो इसे अन्य वाहनों से अलग और बेहतर बनाती है. पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार होने के साथ-साथ यह बाइक जेब पर भी हल्की है, क्योंकि इसकी चार्जिंग का खर्च पेट्रोल से काफी कम होता है.

कीमत

Revolt इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत लगभग ₹1,25,000 (एक्स-शोरूम) है. यह बाइक विभिन्न कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है और इसे भारत के प्रमुख शहरों में खरीदा जा सकता है. कंपनी ने इसे EMI पर भी उपलब्ध कराया है, जिससे ग्राहक इसे आसान किस्तों में खरीद सकते हैं.

Leave a Comment